Realme GT5 Pro - Flagship Processor but NOT Perfect !

 Realme GT5 Pro - Flagship Processor but NOT Perfect

 इस 40000 के फोन के अंदर एक ऐसा प्रोसेसर लगा रखा है जो ₹ लाख के स्मार्टफोंस में आता है बट मेरे को पर्सनली इसका कुछ फायदा नहीं लगा मैं बताता हूं क्यों भाई एक समय था जब सिर्फ तगड़े और ज्यादा परफॉर्मेंस वाले प्रोसेसर के लिए ₹5000000 के फ्स पे भी स्मूथ चल रहे हैं हर साल नए प्रोसेसर्स आते जा रहे हैं जैसे [संगीत] snaptest.

अभी सुनने में लगेगा कि भाई क्या प्रोसेसर दे रखा वाह आज से तीन या चार साल पहले सेम चीज होती तो भाई आंख बंद करके लोग स्मार्टफोन ले लेते बट आज मार्केट बदल चुकी है प्रोसेस सब लोगों का सिमिलर है बट तब भी प्राइस काफी ज्यादा अलग है इससे आता है यह सवाल कि इतनी हाई परफॉर्मेंस का क्या फायदा है क्या आज के टाइम फोन खरीदते टाइम प्रोसेसर को इतनी ज्यादा प्रायोरिटी देनी भी चाहिए कि नहीं सब बताएंगे भाई आज की वीडियो के अंदर लेट्स गो कॉन्टेक्स्ट के लिए अगर मैं बताऊं तो ये चाइनीज वेरिएंट है तो जब ये इंडिया में आएगा काफी चीजें चेंज हो सही प्राइस मैं आपको एंड में बताऊंगा बट बॉक्सकी अगर मैं बात करूं तो काफी हद तक प्रीमियम सा दे रखा है ब्राउन एज गोल्डन गोल्डन हल्का सा फील दे दिया अगर इस बॉक्स का कलर येलो होता तो ये उतना ज्यादा प्रीमियम नहीं लगता सबसे पहले ग्रे कलर का केस मिलता है पर्सनली मुझे काफी कूल सा लगा इसका मतलब समझे हैं भाई ग्रेप अच्छी आएगी नहीं गाना ड़ बजेगा मोए मोए हां केस भी उभरा हुसा लग रहा है केस में भी कैमरा पंप है पहली बार देख रहा हूं मैं भाई मेरे को पता है मेरे को कंफर्म है एक टाइम आएगा पूरे बैक साइड पे कैमरा ही कैमरा लगा हुआ है और वो फोन नहीं होगा वो कैमरा ही बन जाएगा अभी ये

फोन कैमरा ही बन रहा है तो क्या क्या हो रहा है बताओ इसके अंदर भाई एक सुई निकल रही है इससे अगर आपने सोचा कि कपड़े आप सिल लोगे तो वो तो नहीं हो पाएगा ब दोस्त पुंगी ब स भाई उसके जस्ट नीचे आता है हमारा ओ भाई अलग सा लग रहा एक चीज अगर आप नोटिस करो यहां पे सुपर वूक लिखा हुआ है एंड प्लस realme3 केबल है ये है realme3 5 प्र फर्स्ट लुक अगर आप इसकी देखोगे तो काफी अलग सा ऐसे टेक्सचर सा दे रखा है ये काफी लेदर वाला टेक्सचर है आजकल काफी ज्यादा फेमस हो गया सबसे पहले इस फोन को आप हाथ में पकड़ोगे तो कैमरा बंप का भाई अच्छा खासा एहसास हो जाता है और ये

किसी घड़ी के डायल से भी बहुत बड़ा है मतलब वॉल क्लॉक के बराबर है भाई एंड साइड से अगर आप देखोगे इस कैमरा पहले थोड़ा सा वाइट में स्लाइड हो रहा है फिर उसके बाद एक मेटल वाला पार्ट है उसमें भी उठा हुआ है एकदम डायरेक्ट ऐसे एज नहीं है बट भाई एक स्लोपिंग रूफ है अगर ऐसे टेबल के ऊपर पे आप रख के टाइप वाइप करो तो कोई दिक्कत नहीं आएगी बट इसके ऊपर के हिस्से को अगर आप इस्तेमाल करो थोड़ा सा ऐसे वॉबल मारेगा और एक बात और जो कैमरा वाला बंप देखते वक्त मेरे को फील हो रही थी कि ये vi1 pro-v x700 pro1 ही रिलीज हो रहे हैं साइज तो सेम है

लेकिन दोनों कैमरा अंदर से काफी अलग है बट एक चीज जो आपने नोटिस करी होगी इस वाले स्मार्टफोन के अंदर वो इसके बैक साइड वाले कैमरे में एक ना मेटल का ऐसे वो दे रखा है ये पता है कैसे लग रहा है जैसे कैमरे में यजली होता है ना अगर मैं आपको दिखाऊ यहां पे भी ना ये देखो छोटे-छोटे ना स्ट्रोक्स दे रखे होते हैं इसके भी छोटे-छोटे स्ट्रोक्स है उससे काफी सिमिलर से लगे र थोड़ा सा कैमरे की याद दिला रहा है और ये टेक्सचर भी देती है वैसे थोड़ रात में ठंडी भी हो जाएगी तो आपका हाथ चिपक सकता है बट भाई इसको ना इससे भी म्यूजिक बजाने है इससे ही मजा आएगा इसका बैक का टेक्सचर मुझे पर्सनली बहुत ही ज्यादा पसंद आया शायद ये वीगन लेदर है ंगे एक चीज तो भाई कंफर्म्ड है कि इसकी बिल्ड में दो दिक्कतें आ सकती पहली दिक्कत है भाई फोन को पकड़ने के अंदर क्योंकि मैं जब भी पकड़ रहा हूं तो मेरी उंगली कैमरा बम को ऐसे थोड़ा-थोड़ा टच कर रही और मेरे को बस नहीं पता क्या डर लग रहा है इसमें अगर मैंने घी तेल कुछ लगा दिया या हल्दी लग गई तो मेरे को पता है ये थोड़ा सा अलग आर्टिस्टिक डिजाइन बन जाएगा ये वाला फोन हाथ में पकड़ने में 40000 का नहीं लगता ये बहुत ही एक महंगा प्रीमियम स्मार्टफोन फील हो रहा है वो इसलिए भी क्योंकि इसकी साइड्स पूरी मेटल की बनी हुई है काफी मतलब ऐसा कर्वड सा एज है बैक साइड से भी फ्रंट से भी भाई एक कर्व लगा रखा है एंड एक हाथ से आप आराम से वॉल्यूम कीज भी यूज कर सकते हो राइट साइड पे एंड पावर बटन भी जो है लद बटन थोड़े पतले पतले हैं क्योंकि ये पूरा ऐसे पतला कर दियाना तो यहां पे पतला पतला हो गया और नीचे की साइड प आपको यूब टाइप सी मिल जाता है और एक स्लिम शॉर्ट है जिसमें आपको दो ननो सिम आप लगा सकते हो ऊपर की साइड पे एक आईआर ब्लास्टर दे दिया गया अब आते हैं हमारी फेवरेट योजना पर जो इतने दिनों से नहीं कीी मजा आ जाएगा भाई आज तो एक्साइटमेंट है



य स्लाइड भी हो रहा है भाई अच्छी क्वालिटी के ग्लास लगा रखे भाई ये ना मेरे लिए पर्सनली बताऊ मैं अनबॉक्सिंग का ये बेस्ट पार्ट होता है मेरे लिए देखो भाई मुद्दे की बात पे आते हैं डायरेक्ट परफॉर्मेंस क्योंकि यह वाला स्मार्टफोन एक काफी कम प्राइस में एक फ्लैगशिप जो वर्ल्ड का बेस्ट एड प्रोसेसर है वो लेके आ snap7 3 सबसे पहला क्वेश्चन कैसे मैं आपको बताता हूं देखो जिस चीज का फायदा भी है उसका नुकसान भी है जैसे मैं इंट्रो में मैंने पूछा था कि आज के दिन में फोन खरीदते वक्त प्रोसेसर की क्या प्रायोरिटी क्या इज्जत है प्रोसेसर इसका आंसर देने से पहले रियल टेस्ट मैं आपको थोड़ा सा करके दिखाता हूं हमने अभी तक सारे ए जन 3 जिसको भी टेस्ट करा है एंड टूटू स्कोर्स उन सबके देखे हैं एंड मैं इसका भी आपको बता देता हूं ये सबके स्कोर्स हैं एंड इन सब में आप थोड़ा बहुत डिफरेंस देख सकते हो और कुछ-कुछ में तो काफी बड़ा डिफरेंस है और सारे फोस में सेम प्रोसेसर लेकिन रियलिटी में जब आप इन सभी फोस को यूज करोगे आपको फर्क नहीं लगेगा सेम है उतना डिफरेंस नहीं फील हुआ मैक्सिमम चांस है कि भाई n22 स्कोर फेक भी हो सकता है तभी प् स्टोर से हटा भी दिया क्योंकि आपका डिवाइस हर बार अलग रिएक्ट करता है हर बार स्कोर अलग आएगा कभी आप



 गर्म है कभी ठंड में हो कभी अलग-अलग एरिया में तो अलग-अलग ज अलग-अलग स्कोर आए भाई वैसे तो टेस्ट करने के लिए काफी सारी एप्लीकेशन ना नंबर देने वाली बट हिस्ट्री ने हमको बता है मैं 10 साल से हम वीडियो बना रहे हैं नंबर हमेशा झूठ बोलते हैं नंबर हमेशा सच नहीं बोलते देखो सबसे पहली चीज बीजीए सभी फ्स में सिम क्वालिटी में मैक्सिमम फोस की तरह इस पर भी स्मूथ से ले एक्सट्रीम तक ये सपोर्ट करता है एंड सिर्फ oneplus18 fp2 स्मार्टफोंस में भी आ जाए और टॉप क्वालिटी की अगर बात करें तो ये भी बाकी भाई 8 जन 3 वाले फोस की तरह अल्ट्रा 40000 से लेके 1 लाख वाले फोन की

 परफॉर्मेंस में कोई डिफरेंस रही नहीं है तो आपको दोनों में ही सेम क्वालिटी का गेम मिलेगा दोनों में ही सेम गेम्स आप खेल पाओगे दोनों में ही सेम एडिटिंग भी कर पाओगे सारी चीजें सेम टू सेम है फर्क आएगा भी तो कुछ मिली सेकंड्स का फर्क आएगा वो फर्क आपको पता भी नहीं चलेगा एंड मैं बताता हूं ये फर्क इतना ज्यादा इंपॉर्टेंट क्यों नहीं रह गया क्योंकि अब आधा काम सॉफ्टवेयर से हो रहा है 50 पर हार्डवेयर होता है 50 पर सॉफ्टवेयर होता है कैमरे में भी सारे फोनों में सेम सेंसर लगाया जाता है बट जो बेस्ट कैमरा स्मार्टफोन होता है वो हार्डवेयर की वजह से नहीं

 जीतता है वो सॉफ्टवेयर की वजह से जीतता है एंड सेम चीज प्रोसेसर के अंदर भी है मेरा मानना यही है कि भाई आप नंबर अगर ना देखो अगर आप ना कैमरे का नंबर देखो ना प्रोसेसर का नंबर देखो आप फोटो देखो क्या निकल के आ रही है आप गेम देखो कैसे चल रही है उसके बेसिस पे अगर आप जजमेंट कर रहे हो ना तब आपको असली फोन का अंदाजा लग पाएगा क्योंकि सब फोस भाई अलग-अलग कंपनी बना रही है सबका सॉफ्टवेयर बहुत ज्यादा डिफरेंट है कुछ कंपनीज बहुत स्पीड वाला मतलब एकदम मेहनत करके हाई स्पीड सॉफ्टवेयर बना रही है कुछ बेसिक स्टॉक ए प्रोवाइड कर रही हैं और कुछ

अलग-अलग तरीके से फीचर डालने की कोशिश कर र मेरा बोलना बहुत ब जदा सिंपल अगर आप फ्लैगशिप प्रोसेसर देख के फोन खरीद रहे हो तो प्लीज मत खरीदो क्योंकि शायद कुछ लोगों को इतने हाई प्रोसेसर की जरूरत ही ना हो वो बस इसलिए खरीदें क्योंकि इसमें सबसे स्ट्रांग प्रोसेसर और ऐसे कंपनी एडवर्टाइजमेंट कर रही है बट इतने स्ट्रांग का फायदा इसलिए नहीं है क्योंकि प्रोसेसर्स में ज्यादा फर्क नहीं रह गया परफॉर्मेंस ज्यादा फर्क आ रहा है सॉफ्टवेयर की वजह से तो जो कंपनी सॉफ्टवेयर में आगे निकल रही है वो ज्यादा ऊपर जा रही है एंड ये हमने पर्सनली भी यूज



 करा जो कुछ स्मार्टफोंस जो थोड़े कम प्रोसेसर के साथ आते हैं उनका एक्सपीरियंस बेटर है फ्लैगशिप फोन से क्योंकि उनमें स्टॉक एंड है बहुत ही हल्का और फास्ट ऑपरेटिंग सिस्टम है एंड आपको फर्क पता चलेगा अगर आप फोन से रिकॉर्ड करी हुई 4k वीडियो जो है उसको अगर आप एडिट कर रहे हो या फिर 8 के वीडियोस एडिट कर रहे हो या फिर एकदम ही हाई ग्राफिक इंटेंसिव गेम पे एक सेटिंग और आप ऊपर पे चला पा रहे हो उसपे 510 पर का ही फर्क पता चलता है और इससे ज्यादा पावरफुल तो मतलब फिर आप लैपटॉप ही चला लो ना क्योंकि फोन में फिर क्यों ही

Comments