Don't Buy These Khatarnak Gadgets ! -

Don't Buy These Khatarnak Gadgets ! 


खतरनाक टेक गैजेट्स मैं आपको दिखाने वाला हूं इनमें से काफी सारे ऐसे गैजेट हैं बहुत दिखने में सिंपल लगते हैं जो सेगवे ब्लैंकेट और ये स्मार्ट डिवाइस बट इनसे बहुत भारी नुकसान हो सकता है मैं एक एग्जांपल देता हूं जैसे एक भाई इस डिवाइस को सिक्योरिटी के लिए बनाया गया था बट ये एक्चुअली खुद ही हक कर लेती थी सिक्योरिटी को दोर घटना भाई कभी भी घट सकती है इसीलिए भाई आप लोगों को रेडी रखने के लिए मैं पूरी वीडियो बताता हूं दिल्ली में इतनी ठंड पड़ती है कि भाई आपको दो कंबल की जरूरत पड़ जाती है और एक महाशय ने बनाया इलेक्ट एक कंबल इस कंबल के 
अंदर हीटिंग इक्विपमेंट लगा दिया गया था और इस कंबल को ओढ के जब भाई सोते थे तो बनाया था कि भाई ये गर्मी देगा रात में अपना आराम से आप चैन की नींद दोगे सारा बढ़िया सोगे बट जिन्होंने इस कंबल को ओड़ा वो इतना ज्यादा गर्म था कि उनकी स्किन जल गई बेसिकली इलेक्ट्रिक ब्लांकेट्स यो थोड़े सस्ते वाले उन्होंने बनाए थे तो इसमें रेगुलेटर नहीं था तो गर्मी कंट्रोल कर ही नहीं पा रहे थे तो काफी लोगों के कंबल से इतना ज्यादा गर्मी प्रोड्यूस हुई कि उसको रोक ही नहीं पाए इतनी गर्मी की वजह से भाई एक्चुअल स्किन जलने लगी और काफी सारे केसेस में क्योंकि हम सो रहे
 होते हैं भाई पता नहीं होता तो भाई एक्चुअल ह्यूमन बॉडी पे थोड़े बहुत बर्न्स देखे जब लोग सुबह उठते थे तो अगर आप कोई भी इसी टाइप का हीटिंग ब्लैंकेट या इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट या कुछ आती है ना बेडशीट के नीचे गर्म करने वाला ऐसा कुछ भी लेने जा रहे हैं मेक श्यर करना उसके अंदर एक रेगुलेटर हो और वो गवर्नमेंट से अप्रूव्ड हो मेरे तो अंदर ही गर्मी हमको जरूरत ही नहीं पड़ती है भाई मैं एसी जब चलाता हूं वो मेरी हवा अंदर लेने लगता है बोलता भाई मेरे को और ठंडक चाहिए हीटर को वही तो वैसे हीटर को गर्मी लगती है मैं हीटर के पास में बैठ जाता हूं

 

 भाई उसको गर्मी लगने लगती है भाई ये देखो क्या कूल लग रहा है भाई मैंने देखा था काफी टाइम पे भाई इलेक्ट्रिक सेवे होते तो बंदे साइकिल की तरफ उते बूम यहां से घर से राशन की दुकान राशन की दुकान से लिया भाई मम्मी ने मम्मी ने तेल और दूध मंगाया था दूध लेके वो ये और नाली में जाके सर फड़वा लिया क्योंकि भाई चलती नहीं है बढ़िया से इस सेगवे का जो ओनर था जिन्होंने इन्वेंट करी थी उनकी डेथ इसको चलाते टाइम ये सुनने में ना थोड़ा सा नेगेटिव से लगता है बट भाई मैं एकदम अगर आपको ऑनेस्ट बताऊं तो काफी सारी टेक्नोलॉजीज को टेस्ट करके अच्छे से आपको

 

 यूज करना चाहिए देखना चाहिए कि भाई पहले टेस्ट ट्राई हो जाए उसके बाद चले मैं एकदम ऑनेस्ट बता मेरे को ना कूल चीजें ट्राई करना बहुत पसंद है बट मैंने होवर बोर्ड और ये सेग वेग ये सब मैंने देखे बट मैं इनसे दूर हो गया मैं भाई ये ना लुड़क पुड़क सकते हैं गई गड्डा आ ग इंडिया में गड्ड गड्डे ते हैं यार कि बड़क हुआ और मैं पलट के नाले में ब बली ये एक सेल्फ बैलेंसिंग स्कूटर है इसको अगर आप आगे करोगे तो ये आगे हो जाता है और पीछे करोगे तो ये पीछे जाने लगता है और इसको हाथ से और पैरों से आप कंट्रोल कर सकते हो और अगर आपने भाई धीरे से ज्यादा आगे कर दिया तो आप सामने
 नहीं आप हॉस्पिटल जाओगे इसको चलाते टाइम कुछ लोग गिर के उनकी स्पाइनल कॉर्ड टूट गई दिखने में काफी कूल से लगता है बट इनको बहुत सोच समझ के चलाना होता है क्योंकि ये जो सेल्फ बैलेंसिंग वाले होते हैं इनकी मोटर थोड़ी भी आगे पीछे हो जाए तो आपका एक्सीडेंट हो सकता है और ये बहुत ज्यादा तेज स्पीड पे चल सकते हैं ये भी बहुत बड़ी दिक्कत है घर में हम ना सिक्योरिटी के लिए कुछ भी लगाते हैं मतलब मैंने भी अपने घर में भाई बहुत सारी चीजें लगा रखी है कहीं स्मार्ट होम कहीं स्मार्ट बल्ब कहीं स्मार्ट ट्यूबलाइट बट ये अगर चीजें थोड़ी ज्यादा स्मार्ट


निकली तो आपका डाटा चुरा सकती हैं काफी सारी जो स्मार्ट डिवाइस है उन सबके अंदर माइक्रोफोन होते हैं उन सबके अंदर भाई सुनने और कुछ में तो कैमरे भी लगे होते हैं कंपनी जिसके आप इक्विपमेंट यूज कर रहे हो वो हो सकता है रिप्यूट हो बट इसमें एक दिक्कत आ जाती है कि क्योंकि ये एकदम ही एक्सपेरिमेंटल नई-नई चीजें हैं इनको हैक करना भी बहुत ज्यादा आसान होता है तो कोई भी हैकर अगर आपके स्मार्ट होम में घुस जाता है तो आपके पंखे में जो वॉइस कंट्रोल है जो आपके स्पीकर ट्यूबलाइट की सारी चीजें वो सब कुछ कंट्रोल कर पाएगा और यह बहुत ही ज्यादा बड़ा खतरा हो जाता है आपको
 लग रहा हो भाई ये तो काल्पनिक घटना है भाई ऐसा हो कैसा मैंने तो होता सुना नहीं कभी मैं आपको बताता हूं ना ये डिवाइस बनाया गया था इसे स्मार्ट लॉक सिक्योरिटी कैमरा सब कुछ लगा हुआ था बट हैकर्स ने इसी को निशाना बनाया और हैकर्स ने सारी चीजों घर में भाई कौन क्या कर कर रहा है कौन कहां जा रहा है जो आवाजें निकल रही है वो सारी चीज को ट्रैक कर पा रहे थे और हैकर इस सिस्टम को अपने तरीके से कंट्रोल भी कर पा रहे थे रात में लोगों को लग रहा है भूत आ रहे हैं लाइट ऑन ऑफ हो रही है ये हकर मजा ले रहा है मैं आपको बताता हूं ये किन चीजों के लिए यूज होता है हैकर्स क्या


 

 करते हैं आपके होम के ऊपर निगरानी रखते हैं तो उनको पता चल जाता है कि भाई आपके घर में क्या-क्या वैल्युएबल चीजें हैं आप कब जाते हैं कब आते हैं अगर हमने स्मार्ट डोर लॉक लगा रखा उसका भी एक्सेस अगर उनको मिल जाता है तो उनको पता होगा कि भाई कब ये ताला बंद होता है कब ये खुलता है कब आप घर पे हैं कब नहीं है कब ज्यादा टाइम के आप निकलते हैं और वो आपके घर को अच्छे से टारगेट बना सकते हैं ज आप नहीं हो चोरी करी जा सकती है और ऐसा हुआ है तो मैं एकदम सही बताता हूं कुछ चीजों में जब सिक्योरिटी की बात आती है जब तक चीजें एकदम प्रॉपर नहीं है जब तक वो ट्राइड एंड
 टेस्टेड नहीं है तब तक मैं उसको अपने घर में ना अपने पास लगाऊंगा कभी इंडिया में भाई मतलब मैंने मैंने देखो जितना देखा हमारे आसपास भाई बच्चों का ध्यान मम्मी रखती है मम्मी नहीं है तो दादी हैं चाची हैं और अगर दादी नानी भी नहीं है तो कहीं जगह पड़ोस वाली आंटी भी ख्याल रख लेती है बट भाई कुछ क कंट्रीज में बेबी मॉनिटर का बहुत यूज़ होता है एक कैमरा लगाया जाता है और बेबी को मॉनिटर कर जाता है कि भाई बेबी क्या-क्या कर रहा है चीजें एंड जैसे ही उसको कुछ भी दिक्कत हो तो भाई एक्चुअल रिस्पांसिबिलिटी ली जा सकती है भाई बेसिकली ये वाला प्रोडक्ट है लोरेक्स बेबी

 


 मॉनिटर जिससे पेरेंट्स अपने छोटे बच्चों पे नजर रख सकते थे इसमें रोटेटिंग कैमरा है मोशन सेंसर नाइट विजन ये सारी चीजें भाई एकदम कॉम्पेक्टमैप में लगा दी इसलिए भाई इतने कुछ छोटे से डिवाइस में इतना सब फिट करेंगे तो इसमें सारी चीजें बहुत बढ़िया भाई सब कुछ नाइट विजन ये वो हैकिंग से भी इसको प्रोटेक्ट कर लिया था बट ये बहुत छोटा था और इसमें एक दिक्कत है जब इतने सारे फीचर एक छोटी चीज में फिट करो और उसको बहुत छोटा कर दो तो पता है क्या होता है गर्मी इसीलिए तो हम भी गर्म है भाई इतनी सारी इंटेलिजेंस जो है मेरे अंदर आहा हा इतनी सारी जो मसल्स मसल्स है इतना बड़ा
 दिल सब कुछ एक तो गर्मी बट मजाक की बात साइड में ये डिवाइस बहुत ज्यादा गर्म हो जाता था और इसमें होता क्या था कि ये डिवाइस वाइस क्योंकि पूरे दिन रात चलता था तो ये गर्म हो जाता था और इसका बैक साइड फट जाता था और फट के भाई इसमें बैटरी निकल आती थी चीजें खराब हो जाती थी और ये एक्चुअल नुकसान पहुंचा पाए क्योंकि बच्चा भी भाई सेम कमरे में इससे भाई ऑफकोर्स अच्छा हु काफी बढ़िया हुआ कि किसी भी बच्चे को कोई भी चोट नहीं आई बट 488 कंप्लेंट्स आई थी जिसमें पता चल गया कि भाई कुछ तो बहुत बड़ी दिक्कत है तो थोड़ी सेफ्टी भाई जब एक सेंसिटिव टॉपिक आता है
 सिक्योरिटी का बच्चों का भाई थोड़ा सा ध्यान रख के चीजें करी जानी चाहिए ये जो कंपनी थी जिसने प्रोडक्ट बनाया था उन्होंने सारे रिफंड कर दिए ग कुछ लोग होंगे आपको पता होगा जिनका हाथ थोड़ा स्लो फंक्शन करता है एंड उनको हार्ट प्रॉब्लम्स होती है या कुछ दिक्कत रहती है एंड इसी के लिए एक डिवाइस का यूज करा जाता है उसको बोलते हैं पेसमेकर ये एक ऐसा डिवाइस है जो भाई दिल के पास लगाया जाता है और ये भाई एक्चुअल हार्ट बीट को स्टिमुलेटिंग ऑपरेट करने में काफी ज्यादा आसानी होती है क्योंकि अगर पेसमेकर में कुछ भी आपको ऊपर नीचे करना हो तो आपको फिर
 से सर्जरी करके फिर से ऑपरेशन करना पड़ता है काफी इनोवेटिव टेक्नोलॉजी इन्होंने डेवलप करी मैं बाहर से पूरा कंट्रोल होर इन्वेंशन भाई बहुत ही जबरदस्त है इसमें दिक्कत बस एक थी वो सिक्योरिटी लगाना भूल गया तो समझ लो आपने पेसमेकर लगा है कोई दूसरा बंदा रिमोट खरीद के आपकी हार्ट बीट बढ़ा सकता है भाई ये बहुत ही मैं आपको बताता हूं इसमें किया क्या इन्होंने जो रिमोट और पेसमेकर का कनेक्शन यूज़ करा ये बेसिकली ऐसा था जैसे आप समझ लो जैसे टीवी में होता है जैसे मोबाइल से आप किसी दूसरे का टीवी बंद ऑन ऑफ कर सकते हो ना सेम चीज उन्होंने भी कर दी कि उन्होंने सिक्योरिटी
 लगाना भूल गए रिमोट के अंदर तो किसी भी रिमोट से आप चेंज कर सकते थे पेस में करो ये बहुत ही ज्यादा डेडली था और इन्होंने ऐसे 460000 पेसमेकर्स बनाए थे बट एक चीज बहुत ही ज्यादा तगड़ी हुई कि इनको पता चल गया एंड उन्होंने लाखों जो पेसमेकर्स थे वो वापस मंगाए फिर सबको ठीक करा सब में सिक्योरिटी ऐड करी फिर वापस भेजे तो दिक्कत ज्यादा नहीं हुई मैं वो सेम चीज रिपीट कर रहा हूं जहां पे सेफ्टी सिक्योरिटी और कोई भी सेंसिटिव चीज आती है आपको बहुत सोच समझ के टेक्नोलॉजी का यूज करना चाहिए और जो ट्राइड और टेस्टेड चीजें हैं बस उन्हीं का इस्तेमाल करना चाहिए बट
 मैं आपको बताता हूं मेरा दिल एकदम जबरदस्त काम करता है क्योंकि आप लोग इसके अंदर आ लव यू मजक केड में भाई आप लोग काफी प्यार दिखाते ह कमेंट्स में भी और हम इतना टाइम से वीडियोस बना रहे हैं सारी वीडियोस पे आप देखते हो तो इसीलिए हम कोशिश करते हैं यार इसी टाइप की वीडियोस आपके लिए बना पाए तो इसलिए भाई मूव करते हैं नेक्स्ट वाली ग ऊपर भाई स्मार्टफोन यूज करने का जमाना ऐसा लग रहा है जाने वाला है स्मार्ट बैंड स्मार्ट वॉच इन्हीं सबका आ रहा है वापस मतलब ऐसा लग रहा है बस आपने एक दिक्कत सोच हो ये सारे जितने स्मार्ट बैंड्स हैं स्मार्ट वॉचेस है ये सब आपकी बॉडी से
 चिपके रहते हैं और इनसे दिक्कत बहुत ज्यादा बड़ी हो सकती है और हुई है मैं बताता हूं ये एक स्मार्ट वॉच ब्रांड है इन्होंने छोटे से फॉर्म फैक्टर में सेंसर्स डिस्प्ले बैटरी सारा माल मसाला डाल दिया और बैटरी काफी कंपैक्ट जगह पर लगा दी जिससे बैटरी को ठीक से कूलिंग नहीं मिल पाई भाई इतने छोटे फॉर्म फैक्टर में इतनी सारी चीजें लगाना भाई सेफ नहीं है इससे बैटरी अचानक ओवरहीट हो गई एंड काफी सारे लोगों के हाथ में चोट लग गई इससे इन वॉचेस से हाथ डैमेज हो गया था क्योंकि भाई इतनी नई-नई ट्राइड एंड टेस्टेड चीजें है नहीं स्मार्ट वॉच को आप हाथ प लगा के रखे

 

 रहते हो तो क्या रेडिएशन निकल र क्या गर्मी निकल रही वो सारी चीजें भाई पता नहीं भाई क्या होता है कैसे होता है अगर आप स्मार्ट वॉच ऑर्डर करने वाले हो तो भाई बहुत सोच समझ के करना प्लीज भाई देखो मैं ना न्यूज यूज पे मैंने देखा था ये नेक्स्ट वाली में भाई हर तरफ सेल्फी ही सेल्फी हर सबको सेल्फी लेनी है भाई सेल्फी स्टिक्स की बकरी डबल हो गई सब बंदे ट्रेवल कर रहे हैं यू यू लेके घूम रहे हैं छड़िया मैं सब हैरी पॉटर बनके घूम रहे भाई मैं ये क्या हो रहा है मेरे को पहले तो लगा ई टेंपरेचर लेने के लिए ऊपर भेज देते भाई ऐसे ऊट पटांग सेल्फी मत लो भाई भाई ऐसे ऊट पटांग
 क्यों भाग के सेल्फी ले रहे हो भाई अलग फूल वाला फिल्टर लगाना पड़ जाएगा भाई कोई बिल्डिंग है टॉप फ्लोर पे जा रहा है कोई हेलीकॉप्टर से सेल्फी ले रहा को पानी में घुस के सेल्फी ले रहा खुद पानी में ऊपर से ऐसे सेल्फी ले ले मैं भाई क्या कर रहा हूं क्यों कर रहे हो भाई कभी कबार लोग ब्लॉग करते टाइम सेल्फी लेते टाइम अपनी सेफ्टी के बारे में भूल जाते हैं और खतरनाक जगहों पर ये सेल्फीज ले ली जाती हैं जैसे ये कुछ फोटोज हैं जो बहुत खतरनाक जगहों पर लोग सेल्फी ले रहे हैं भाई सड़कों प चल रहे हैं वो फिर उसके बाद पहाड़ी पर चढ़ गए फिर
 उसके बाद भाई यहां पे बिल्डिंग में चढ़ के उनको फोटो टो खींचनी यह चीज मैं आपको इसलिए बता रहा हूं क्योंकि मैं आपको बताता हूं 380 डेथ्स हुई है लोगों की सेल्फीज लेते टाइम एंड इसमें एक बहुत बड़ी मेजॉरिटी इंडिया की है 100 जो डेथ्स है वो इंडिया की है 2008 से 2021 तक मैं आप सबको एक जेनन ये बताऊंगा कि भाई सेल्फीज आप ले रहे हैं चीजें कर रहे हैं थोड़ा सा देख के करिए 3डी प्रिंटिंग एक ऐसी चीज है जो नई नेक्स्ट लेवल टेक्नोलॉजी बचपन में आपने कभी होमवर्क चेपा है प्रिंट निकाल के आपने कभी करके देखा है क्या क्योंकि होमवर्क कॉपी करने में दिक्कत होती है कि टेक्सचर

  नहीं आ पा था बट 3डी प्रिंटिंग के साथ आप भाई सेम टू सेम होमवर्क कॉपी कर सकते हो सेम ऑटोग्राफ कॉपी कर सकते हो सेम चीज आप 3डी में लिख सकते हो लोगों को नहीं पता चलेगा और इसी का यूज हुआ है बहुत गलत काम हो के लिए आपको पता होगा भाई आप 3डी प्रिंटिंग से चॉकलेट खिलौने से लेके पूरा घर प्रिंट कर सकते हो इसको बनाया गया था भाई चीजों को आसान बनाने के लिए बट इसका गलत यूज भी पॉसिबल है लोग ब्रांडेड प्रोडक्ट्स की कॉपी को प्रिंट करने लगो यहां तक कि भाई गंस भी इससे प्रिंट करी गई है जो ट्रेस भी नहीं करी जा सकती कुछ केसेस भाई डॉक्यूमेंट में हैंडराइटिंग भी

Comments