Mirzapur 3 Teaser, Pushpa 2 Trailer, Devara Glimpse, Kalki 2898 AD

 



2023 बॉस बहुत बड़ा साल था फिल्म इंडस्ट्री के लिए, काफी सारे कमबैक्स हुए तो कुछ एक्टर्स को वो इज्जत मिली जो ये डिजर्व करते हैं, लेकिन अब लोग बोल रहे हैं 2024 एकदम खाली है, यार, कोई बड़ी फिल्म नहीं आने वाली. एकदम गलत सर, एक दो तीन नहीं, पूरी 14 मूवीज आएंगी जो बॉक्स ऑफिस पर 10000 करोड़ का प्रॉफिट लेकर आएंगी. डायरी निकालो, नोट करते जाओ.

पुष्पा टू भाई, इस फिल्म का बिजनेस मीटर कहां पे जाके रुकेगा, अभी से बताना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन है. अनडाइन विदेशी ऑडियंस भी बेसब्री से इंतजार कर रही है. पार्ट वन को कोविड और क्लैश ने चैलेंज किया, फिर भी अल्लू अर्जुन ने 350 करोड़ का कलेक्शन किया 15 अगस्त 2024. इस बार 1000 करोड़ पार होगा.



स्त्री टू, 2018 की सबसे बड़ी मिस्ट्री स्त्री फिल्म की एंडिंग ने बड़े-बड़े साइंटिस्ट का भी दिमाग टोटल फेल कर दिया. अब बारी है फिल्म के सीक्वल की, जो पिछली बार से बजट में काफी बड़ा होने वाला है. और इस बार स्त्री अकेली नहीं आएगी, साथ में भेड़िया का कैमियो भी लेकर आएगी 30 अगस्त 2024.

हनुमान चालीसा साथ लेकर थिएटर जाना, कंगवा बाहुबली की यादें ताजा करने के लिए खतरनाक वॉरियर फिल्म आने वाली है. एलसीयू लोकेश सिनेमैटिक यूनिवर्स का सबसे फेवरेट कैरेक्टर रोलेक्स भाई, एक नए अवतार में दिखेंगे. फिल्म का टीजर ऐसा था जैसा कभी दूसरा कुछ नहीं देखा, 11 अप्रैल 2024 को थिएटर ही जंग के मैदान में उतरना पड़ेगा.

कांतारा चैप्टर वन, सिर्फ 15 करोड़ लगा के 400 करोड़ कमाने वाली कांतारा वापस आ रही है. फिर से एक बार, लेकिन यह सीक्वल नहीं प्रीक्वेल होगा. मेरे दोस्त, पिछली बार जिस देवता की पूजा हो रही थी, इस बार पूरी फिल्म सिर्फ उनकी कहानी बताएगी. स्पिरिचुअल मास सिनेमा बॉस, ये एंगल बड़ा कमाल है. रिलीज डेट, 24 दिसंबर 2000, हो

 सकती है.

बड़े मियां छोटे मियां, बॉलीवुड की सबसे महंगी फिल्म होने वाली है. इस साल की एक्शन के एक्सपर्ट टाइगर शॉफ विद गिरगिट, अक्षय कुमार के साथ में. टाइगर जिंदा है और सुल्तान के डायरेक्टर द्वारा फिल्म चली तो कलेक्शन के पीछे ना जाने कितने जीरो लगेंगे. इंतजार ज्यादा नहीं, सिर्फ 10 अप्रैल तक करना है.

देवरा, इस फिल्म के मेकर्स ने अभी से बोल दिया है कि हमारी फिल्म हॉलीवुड के गेम ऑफ थ्रोन से भी बड़ी है. इंडियन सिनेमा में जैसा आज तक कभी नहीं बना, वैसा एक अंडरवॉटर एक्शन सीक्वेंस भी होगा. फिल्म में जूनियर एनटीआर पोस्टर में काफी वायलेंट अवतार में नजर आए थे और अब 8 जनवरी को टीजर आएगा. रिलीज डेट, 5 अप्रैल, भीम का नाम आ गया, तो राम कैसे पीछे रह सकते हैं जी हां. राम चरण फ्रॉम आरआरआर, गेम चेंजर लेकर आएंगे फिल्म, एक पॉलिटिकल थ्रिलर होगी जो बहुत कम देखने को मिलता है, लेकिन बना कौन रहा है, जानते हो शंकर सर, जिन्होंने इंडियन सिनेमा को नायक जैसी क्लासिक फिल्म गिफ्ट करी थी. रिलीज डेट सितंबर 2024.

सिंघम अगेन, बॉलीवुड का सबसे बड़ा रोहित शेट्टी कॉप यूनिवर्स का नेक्स्ट चैप्टर जल्दी खुलेगा. पता यह भी चला है कि इस बार कहानी रामायण से इंस्पायर्ड होगी, बहुत सारे कैरेक्टर्स होंगे. बॉलीवुड के लिए करो या मरो वाली फिल्म है, जो फिलहाल पुष्पा टू के साथ क्लैश करने वाली है, 15 अगस्त 2024.

तंग लान 2024 का सबसे बड़ा सरप्राइज हो सकती है. यह फिल्म, जिसके टीजर ने दिमाग हिला दिया था, फिक्शनल केजीएफ की कहानी है, हम सबने देखी है रॉकी भाई की दुनिया लेकिन तंगला केजीएफ की रियल हिस्ट्री पे बेस्ड है, वो भी अंग्रेजों के टाइम की डरावनी कहानी. मार्च 2024 फिल्म रिलीज होगी.

'गोट ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम' में थाला पति विजय का वापसी करने की सूचना मिली है और इसमें एक खतरनाक मारधाड़ एक्शन स्टाइल और रोचक कहानी शामिल हो सकती है। इसमें टाइम ट्रेवल पर आधारित साइंस और फैमिली ड्रामा हो सकता है, जिसमें डबल रोल का सरप्राइज देखने को मिल सकता है। 2023 में 600 करोड़ कमाने के बाद, क्या 2024 में इसे 1000 करोड़ का पार करने में सफलता मिलेगी, यह तो समय ही बताएगा। रिलीज डेट अभी तक कंफर्म नहीं है, लेकिन विजय के फैंस ने इसे बेहद बेहतरीन रिटर्न की उम्मीद की है। 

एक और खबर यह है कि कार्तिक आर्यन की फिल्म में होने वाली हॉरर कॉमेडी में 100% पक्का है, लेकिन मंजुलिका कौन होगी, इसमें कुछ संदेह है। कहा जा रहा है कि अक्षय कुमार और कार्तिक एक साथ भी दिख सकते हैं, जिससे यह सवाल उत्पन्न होता है कि क्या ऑरिजिनल मंजू भी वापस आ सकती हैं। दिवाली 2024 में इस भूत-पिशाच निकट आने वाली फिल्म को लेकर अभी तक का सबसे महत्वपूर्ण सीक्वल बनने की उम्मीद है, जो इंडियन सिनेमा के इतिहास में कुछ अद्वितीय होने का दावा कर रहा है।

'ब्रह्मास्त्र' में प्रभास का कमबैक हुआ है और इसमें इंसलर और फ्यूचर की कहानी हो सकती है, जिसमें भगवान विष्णु का 10वां अवतार दिखाया जाएगा। इसका कमाल दरवाजे में खुलकर फ्यूचर की दुनिया को प्रस्तुत करेगा और इसे देखने के बाद बॉक्स ऑफिस पर बड़ी कमाई हो सकती है। इसमें अब तक का सबसे इंपॉर्टेंट सीक्वल होने की उम्मीद है और विजय फैंस के लिए एक बड़ा सरप्राइज हो सकता है।

मिर्जापुर 3' भी बहुत बड़ी बैक है और इसमें मुन्ना भैया, कालीन भैया और गुड्डू भैया के बीच होने वाली एक और दर्क चैप्टर की कहानी हो सकती है, जो 'गेम ऑफ थ्रोंस' की तरह हो सकती है। इसकी रिलीज डेट अभी तक कंफर्म नहीं है, लेकिन इसमें ब्रिंग इट ऑन का एक नया और डार्क चैप्टर देखने को मिल सकता है।

अंत में, इंडियन सिनेमा के इस रूपरेखा में, कुछ बड़ी फिल्में आ रही हैं जिनमें कुछ फ्लिक्स ने पहले से ही बड़ा उत्साह फैला दिया है, जबकि कुछ नई एंट्रीज और सीक्वल्स ने दर्शकों की उत्सुकता बढ़ा दी है। रिलीज डेट की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन इन फिल्मों की आने वाली घड़ी का बेसब्री से इंतजार है।

Comments